Shadow

लखनऊ: वर्कशॉप में खड़ी 3 लग्जरी बसों में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

बसों-में-लगी-भीषण-आग

 वर्कशॉप में खड़ी 3 लग्जरी बसों में लगी भीषण आग

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कानपुर रोड पर स्थित के एक स्कैनिया वर्कशॉप में खड़ी तीन लग्जरी बसों में अचानक भीषण आग  लग गई। तीनों बसें जलकर खाक हो गई। आग लगने की सूचना से ही कॉलोनी के आसपास हड़कंप मच गया।

https://www.youtube.com/watch?v=r2jVy9d5p4A

राहगीरों की सूचना पर बंथरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके अलावा फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। जब तक दमकल वाहन मौके पर पहुंचा, तब तक तीनों बसें जलकर राख हो गईं। अगर आग पेट्रोल पंप तक पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने पार्टी के ज़िलाध्यक्षों के साथ की बैठक

आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची, इसके बाद आग पर काबू पाया गया है। एक बस की कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, ये तीनों बसें अनुबंध के रुप में चलाने के लिए मंगाई गई थी। दरअसल, निगम प्रबंधन ने मुंबई के एक ऑपरेटर को 32 लग्जरी बसों का संचालन करने का आदेश दिया था। लेकिन बाद में प्रॉफिट को लेकर दोनों में विवाद हो गया तो यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग को बुधवार सुबह बड़ा नुकसान हो गया। यहां बंथरा थाना क्षेत्र में स्थित स्कैनिया वर्कशॉप में खड़ी तीन लग्जरी बसों में अचानक भीषण आग लग गई। तीनों बसें जलकर ढांचे में तब्दील हो गई।

लखनऊ चिड़ियाघर में इप्सिता की हुई मौत, शोक की लहर!

संदिग्ध परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की तीन लग्जरी बसों में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया आपको बता दें मरम्मत के लिए वर्कशॉप पर आई हुई तीन लग्जरी बसों में भीषण आग लग गई आग लगने से स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा लेकिन आग कैसे लगी इस कारण का अभी पता नहीं चला है आग लगने से एक भीषण और बड़ा हादसा हो सकता था जहां पर यह बसें थी उससे महज कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप भी है अगर आग और ज्यादा विकराल रूप लेती तो पेट्रोल पंप भी चपेट में आ सकता था जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता था

बंथरा थाना क्षेत्र के कानपुर हाईवे पर उस वक्त वाहन चालकों में हड़कंप मचा जब वर्कशॉप के बाहर खड़ी उत्तर प्रदेश परिवहन की तीन लग्जरी बसें धू-धू कर जलने लगी जिससे वाहन चालकों में डर का माहौल बन गया हालांकि बसों में आग कैसे लगी उसका अभी कारण स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन तीन बसों में अचानक आग लगना बड़ा सवाल खड़ा करता है कि आखिर वर्कशॉप के बाहर खड़ी तीन लग्जरी बसों में आग कैसे लगी बसों में आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद बसों में लगी आग को बुझाया जा सका फिलहाल बसों में आग कैसे लगी इसकी पड़ताल की जा रही है देखने वाली बात यह होगी की पड़ताल के बाद क्या कुछ निकल कर सामने आता है

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *