Shadow

लखनऊ: लुआक्टा ने डीएम को पत्र लिखकर की ऑनलाइन कक्षाएं चलाये जाने की मांग

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए लुआक्टा की ओर से लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर महाविद्यालयो में ऑनलाइन कक्षाएं चलाये जाने की मांग की गई है।

सेवा में
जिलाधिकारी महोदय
लखनऊ
विषय– लखनऊ के महाविद्यालयो में ऑनलाइन कक्षाएं चलाये जाने के संबंध में
महोदय,
कृपया अपर मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन के शासनादेश संख्या 955/सत्तर 3- 2021 -8 (20) / 2020 दिनांक 1 अप्रैल 2021 एवं कुलसचिव कार्यालय के पत्र आर/205/21दिनांक 1 अप्रैल 21 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें जिसके आधार पर शैक्षणिक संस्थानों में, कोरोना संक्रमण के कारण ऑनलाइन कक्षाये संचालित करने हेतु जिलाधिकारी महोदय द्वारा अनुमोदन प्राप्त किये जाने की प्रक्रिया की अपेक्षा की गई है। यह खेद का विषय है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मात्र परिसर का उल्लेख किया गया जबकि विश्वविद्यालय समस्त महाविद्यालयो का संरक्षक होता है एव विश्वविद्यालय के समस्त नियम महाविद्यालयों पर भी लागू होते हैं। महाविद्यालयों में विश्वविद्यालय की कुल छात्र संख्या के लगभग 80% छात्र-छात्राएं पंजी कृत है। साथ ही महाविद्यालयों में भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के आसपास के गांवों के छात्र-छात्राएं भारी संख्या में अध्ययन हेतु आते हैं ,एव संक्रमण का ख़तरा अधिक है वर्तमान में विभिन्न महाविद्यालयों के शिक्षकों,शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के साथ-साथ छात्र छात्राओं के संक्रमित होने की सूचना है । प्रयागराज जिला प्रशासन द्वारा अपने क्षेत्र के समस्त महाविद्यालयों में भी ऑनलाइन कक्षाओं को संचालित किए जाने का आदेश निर्गत किया है।यह भी अवगत कराना है कि प्रदेश में कोरोना दो गुने दर से और लखनऊ में ढाई गुने दर से वृद्धि हो रही है । संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति द्वारा लुआक्टा के प्रस्ताव पर 6 अप्रैल 21 से प्रस्तावित परीक्षाओ के संचालन का कार्य स्थगित कर दिया है ।ऐसे में ऑफलाइन कक्षाओ का संचालन कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देगा ।
अतः आपसे आग्रह है कि व्यापक छात्र एवं समाज हित में ऑनलाइन कक्षाओ के संचालन का आदेश प्रदान करने का कष्ट करें। संघ आपका आभारी रहेगा।
सादर,
डॉ मनोज पांडेय डॉ अंशु केडिया

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *