Shadow

लखनऊ के व्यापारियों ने लगाया सेल्फ LOCKDOWN, 15 से 21 अप्रैल तक ये बाज़ारें रहेंगी बंद

लखनऊ के व्यापारियों ने लगाया सेल्फ LOCKDOWN, 15 से 21 अप्रैल तक कई बाज़ारें की बंद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के प्रतिदिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं। हर दिन आने वाले संक्रमितों की संख्या पिछले दिन से अधिक हो रही है। प्रदेश में सबसे भयावह मंजर राजधानी लखनऊ का है जहां पर बुधवार को रिकार्ड 5656 कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

लखनऊ में स्वास्थ्व विभाग के खराब होते हालात को देखते हुए कई व्यापारिक संगठनों ने बाजार बंद करने का ऐलान किया है। हजरतगंज बाजार 15 से 18 अप्रैल तक बंद रहेगी। इसी तरह अमीनाबाद बाजार 21 अप्रैल तब बंद रहेगा। बता दें कि इन दोनों ही बाजारों में खरीदारों की जमकर भीड़ उमड़ती है। सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न हो पाने के कारण व्‍यापारियों ने अपनी तरफ से बाजार बंदी का फैसला लिया है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लखनऊ शहर में नाइट कर्फ्यू लागू है। लेकिन दिन में बाजार खुलते हैं खरीदारों की भीड़ भी उमड़ने लगती है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कायम नहीं रह पाती और काफी लोग मास्क भी नहीं लगाते। चौक, पांडेयगंज बाजार, नाका हिंडोला मार्केट भी बंद रहेगी। वहीं लखनऊ इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एडं कॉन्ट्रैक्टर्स असोसिएशन ने भी 15 से 17 अप्रैल तक बंदी की फैसला किया है। वहीं लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि जरूरी समान की किल्लत न हो इसके लिए संबंधित बाजारों के पदाधिकारी स्वेच्छा से अपने बाजार और दुकान बंद करने का निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान यह ध्यान रखना होगा कि दूध, फल, सब्जी, गल्ला सहित अन्य जरूर सामानों की कोई दिक्कत न हो।

 

 

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *