Shadow

लखनऊ में 18 वर्ष से अधिक वालों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कही ये बात

कोरोना वैक्सीन : उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप अब भी जारी है, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 34,626 नए मामले सामने आए हैं,जिसके बाद यूपी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3,10,783 हो गयी है| वही अगर बात राजधानी लखनऊ की करें तो यहां कोरोना संक्रमण से उपजे हालात सुधार के बजाय और गंभीर होते जा रहे हैं। मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यहां पिछले 24 घंटों में 4 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए, डॉक्टरों का कहना है कि अभी तीन हफ्ते लखनऊ के अहम हैं। मगर जिस तरह अस्पतालो में बेड, ऑक्सीजन और जीनवरक्षक दवाओं की कमी है, उससे लखनऊ की सांसे उखड़ रही हैं।

इस बीच उत्तर प्रदेश में आज से 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीेन लगाने की शुरुआत हो चुकी है, पहले चरण के तहत उन सात जिलों में टीकाकरण की शुरुआत हुई है जहां पर संक्रमण के 9 हजार से अधिक मरीज हैं, ये जिले हैं लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली। मगर टीकाकरण की ये शुरुआत कितनी सफल है इसका अंदाजा इसी बात से लगाईए कि, वैक्सीन ही पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं, 40 लाख से ज्यादा आबादी वाला कानपुर और 30 लाख से ज्यादा आबादी का लखनऊ, टीकाकरण के लिए सभी जिलों में सिर्फ 3 हजार डोज पहुंचाई गयी हैं।

कोविड की दूसरी लहर का प्रकोप राजधानी लखनऊ पर इस कदर टूटा है कि हर दिन कोई ना कोई बड़ा अस्पताल ऑक्सीजन ना होने के कारण अपने हाथ खड़े कर देता है, जिससे मरीज के परिजनों में अफरा तफरी का माहौल बन जाता है। ऑक्सीजन प्लांट के बाहर सिलेंडरों के लिए लंबी लाइनें और घंटों की वेटिंग लोगों को अंदर तक तोड़ देती है।

18+ का वैक्सीनेशन आज से हुआ शुरू, केंद्र ने कहा- राज्यों के पास 1 करोड़ से अधिक डोज

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *