Shadow

प. जगदीश नारायण मिश्र की पुण्य तिथि पर स्मृति सभा एवं प्रेरक सम्मान 2021 का किया गया आयोजन

प. जगदीश नारायण मिश्र की पुण्य तिथि पर स्मृति सभा एवं प्रेरक सम्मान 2021 का किया गया आयोजन

लखनऊ। समाजसेवी पत्रकार एवं शिक्षाविद पंडित जगदीश नारायण मिश्र की 17 वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आलमबाग स्थित नारायण भवन में एक स्मृति सभा एवं ‘प्रेरक सम्मान 2021’ का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी जयप्रकाश चतुर्वेदी ने कहा कि स्वर्गीय मिश्र ने कुशल संगठनकर्ता के रूप में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान करते हुए, समाज निर्माण और शिक्षा क्षेत्र में अपनी अमिट छाप छोड़ी। उन्होंने स्वर्गीय मिश्र से जुड़े संस्मरणों को साझा करते हुए, उनके योगदान की चर्चा की ।

जानिए किसको मिला प्रेरक सम्मान :

इस अवसर पर दो लोगों को प्रेरक सम्मान 2021, क्रमशः – राष्ट्रधर्म प्रकाशन के प्रभारी निदेशक और वरिष्ठ कर्मचारी नेता सर्वेश चंद्र द्विवेदी और वरिष्ठ रंगकर्मी एवं कर्मचारी नेता अनिल निरंजन को दिया गया।
साथ ही प्रेरक युवा सम्मान 2021 क्रमशः- फिल्म अभिनेता और वरिष्ठ रंगकर्मी कपिल तिलहरी और वरिष्ठ रंगकर्मी एवं सिने कलाकार अम्बरीश बॉबी को दिया गया।
इस अवसर पर स्व मिश्र की स्मृति में विगत वर्ष की तरह, वर्ष 2021 का कलेण्डर भी जारी किया गया, जिसकी थीम है, “दो गज दूरी -मास्क है जरूरी”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूचना विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजेश राय ने कहा कि, स्वर्गीय मिश्र हर किसी की परेशानी को खुद की समझ कर उसके निदान में लग जाते थे।
 प्रोफेसर ए पी तिवारी ने कहा कि स्वर्गीय मिश्र के कार्यों का स्मरण ही स्वतः उर्जा का संचार कर देता है। भाजपा नेता रमाशंकर त्रिपाठी ने मिश्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा की, माननीय सरसंघचालक स्व.रज्जू भैया ने भी इस क्षेत्र के संघ कार्य की सराहना की ।
कार्यक्रम में प्रमुख रुप से संघ विचारक कांति प्रसाद अग्रवाल, पूर्व अधिकारी सत्येंद्र कुमार त्रिवेदी, वरिष्ठ पत्रकार पंकज अवस्थी, समाजसेवी सुमंत सिंह,अधिवक्ता प्रशांत त्रिवेदी, करन वीर सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
स्वर्गीय मिश्र की धर्मपत्नी सीता मिश्रा ने इस अवसर पर आए सभी लोगों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन शरद जगदीश मिश्र द्वारा किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *