Shadow

देश के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में PGI लखनऊ का तीसरा स्थान, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

फाइल फोटो

देश के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में PGI लखनऊ का तीसरा स्थान, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लखनऊ। PGI कुशल इलाज के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। तो वहीं इस बात की पुष्टि एक रिपोर्ट में भी हुई है। एक पत्रिका द्वारा किये गए सर्वे रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। जिसमें लखनऊ पीजीआई देश के प्रमुख पांच सरकारी अस्पतालों में से तीसरे स्थान पर है। इसमें पहले स्थान पर एम्स दिल्ली, दूसरे पर पीजीआई चंडीगढ़ है। चौथे पर पांडिचेरी और पांचवें स्थान पर केईएम मुंबई का स्थान है। उधर, देश के 10 सरकारी और निजी अस्पतालों के सर्वे में पीजीआई को सातवां स्थान मिला है।

शादियों पर कोरोना संकट/ 100 अधिक मेहमान आने पर लॉन मालिक भी होंगे ज़िम्मेदार

बता दें कि पिछले साल भी पीजीआई को सातवां स्थान मिला था। इसमें एम्स दिल्ली, क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज वेल्लूर, पीजीआई चंडीगढ़, अपोलो चेन्नई, मेंदाता गुरुग्राम, अपोलो दिल्ली के बाद सातवें स्थान पीजीआई लखनऊ रहा। उत्तर भारत के अस्पतालों में पीजीआई पांचवें स्थान पर है। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमान बताते हैं कि संस्थान में शोध के साथ इलाज की नई तकनीक और लिवर और दिल का प्रत्यारोपण शुरू करने की दिशा पर लगातार काम हो रहा है ताकि रैंकिंग में और सुधार हो। वहीं लखनऊ के प्रमुख 10 अस्पतालों में
पीजीआई, केजीएमयू, लोहिया संस्थान, अपोलोमेडिक्स, विवेकानंद, बलरामपुर अस्पताल, एरा मेडिकल कॉलेज, मेयो, अजंता हॉस्पिटल और चरक हॉस्पिटल के नाम शामिल हैं।

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर अखिलेश ने PM मोदी और CM योगी को दिया धन्यवाद

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *