Shadow

PM मोदी ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इस विषय पर रहा फोकस

File photo

PM मोदी ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इस विषय पर रहा फोकस

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. इस बैठक में आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मौजूद रहे. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से अतिरिक्त बेड्स की मांग की गई, तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों से सतर्कता बरतने को कहा.

भारत को जल्द मिलेगी कोरोना वैक्सीन, MRP से भी सस्ते लगेंगे टीके

बैठक में आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जो राज्य में कोविड वैक्सीन के वितरण पर काम कर रही है। वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने  ने पीएम मोदी को बताया कि बीते 10 नवंबर को दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर देखी गई है।

वहीं कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाये का मुद्दा उठाया है. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करना चाहिए.

साथ ही उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति से प्रधानमत्री को अवगत कराया। जिस पर पीएम प्रधानमंत्री ने संक्रमण को रोकने के लिए विशेष रणनीति बनाने के निर्देश दिये।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *