Shadow

PM मोदी ने हैदराबाद में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लिया जायज़ा, वैज्ञानिकों से की ये बात..

File photo

PM मोदी ने हैदराबाद में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लिया जायज़ा, वैज्ञानिकों से की ये बात..

नई दिल्ली। कोरोना महामारी संकट के बीच पीएम मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लेने हैदराबाद के बायोटेक कोरोना सेंटर पहुंचे। यहां भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सिन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने वैज्ञानिकों से वैक्सीन को लेकर बात की।

दिल्ली: किसानों को धरना स्थल तक जाने की दी गई अनुमति, सुरक्षा बल तैनात

भारत बायोटेक कोरोना सेंटर में भारत बायोटेक और आइसीएमआर द्वारा तैयार स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सिन का ट्रायल चल रहा है। बता दें कि भारत बॉयोटेक और आईसीएमआर द्वारा विकसित वैक्सीन कोवैक्सीन(Covaxine) का ट्रायल फिलहाल तीसरे और आखिरी चरण में है। मोदी ने हैदराबाद में भारत बायोटेक के कोरोना वैक्सीन सेंटर की यात्रा को लेकर एक ट्वीट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा- हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा में, उनके स्वदेशी COVID-19 वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई। अब तक के परीक्षणों में वैज्ञानिकों को उनकी प्रगति के लिए बधाई दी। उनकी टीम शीघ्र प्रगति के लिए ICMR के साथ मिलकर काम कर रही है।

भारत बायोटेक वैक्सीन सेंटर की यात्रा के बाद पीएम मोदी पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन के लिए वैश्विक फार्मा दिग्गज और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले आज अहमदाबाद पहुंचे। यहां वह जायडस बायोटेक पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा लिया।

ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग के औचक निरीक्षण में अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *