Shadow

हाथरस केस पर प्रियंका गांधी ने कहा, एक बार फिर हुई सत्य की जीत

हाथरस केस में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल करने पर कांग्रेस महासचिव ने एक वक्तव्य जारी कर इसे सत्य की जीत बताया। उन्होंने कहा कि एक बार आज पुनः सत्य की जीत हुई। हाथरस केस में सीबीआई द्वारा चार आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में साफ हुआ कि पीड़िता का भयावह गैंगरेप कर उसकी हत्या की गई थी।

चार्जशीट में सामने आए तथ्य योगी आदित्यनाथ सरकार, यूपी पुलिस, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, जिला अधिकारी हाथरस एवं सरकार के आला अफसरों के ऊपर गंभीर सवाल खड़ा करते हैं।

सत्ता पक्ष ने जीते जी एवं मरने के बाद भी पीड़िता के सम्मान पर चोट पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पीड़िता के शव को आधी रात में बिना परिवार की सहमति के जला दिया गया। आला अधिकारियों व नौकरशाहों ने खुलेआम बलात्कार न होने को प्रचारित किया, पीड़ित परिवार को धमकी दी गई एवं पीड़िता को बदनाम करने की कोशिश की गई। सच्चाई दिखाने वाले मीडिया को धमकाया गया। हालांकि, यूपी सरकार की सत्ता की पूरी ताकत व धमक सत्य को नहीं दबा सकी।

मैं 19 साल की उस लड़की की मां की पीड़ा को आज तक नहीं भूल पाई हूं। उसकी मां को अपनी बेटी को अंतिम विदाई देने से भी वंचित कर दिया गया। उसका पूरा परिवार अपनी बेटी के लिए बस न्याय मांग रहा था।

मुझे ये देखकर अच्छा लगा कि इस केस में न्याय दिलाने की दिशा में सीबीआई द्वारा एक कदम उठाया गया। मुझे आशा है कि इस मामले में पूरे साहस के साथ न्याय की आस लगाए बैठे एवं न्याय की लड़ाई लड़ रहे परिवार को कुछ राहत मिलेगी।

ऑक्सीमीटर पर सवाल उठाना बीजेपी का मानसिक दिवालियापन: संजय सिंह

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हुआ 1 करोड़ के पार, बीते 24 घंटे में आए 25,152 नए केस

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *