Shadow

पढ़िए रविवार की पांच बड़ी ख़बऱें

फाइल फोटो

पढ़िए रविवार की पांच बड़ी ख़बऱें

1 – कोरोना योद्धाओं के सम्मान सेना, पुलिस वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि

कोरोना के कर्मवीरों को आज सरहद के शूरवीर सलामी पेश कर रहे हैं. सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा कर रहे हैं. ये अनमोल नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिल रहा है.

2- J-K: हंदवाड़ा में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सेना ने यहां दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं.

3- गुजरात पर कोरोना का कहर, अहमदाबाद में ही हुए दो दर्जन राज्यों से ज्यादा केस

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज होती जा रही है. देश में अब तक 37 हज़ार 776 लोग इससे संक्रमित हैं जबकि 1223 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं गुजरात में संक्रमितों की संख्या 5 हज़ार के पार पहुंच चुकी है. गुजरात में पिछले 24 घंटे में 26 नए केस सामने आए हैं.

4- कानपुरः एसएसपी के दफ्तर में कोरोना की दस्तक, PRO समेत 11 पुलिसकर्मी पॉजिटिव
कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. कोरोना की रफ्तार थामने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन का अनुपालन कराने से लेकर कानून-व्यवस्था बनाए रखने और कोरोना के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी पुलिस के कंधों पर है. जहां संदिग्ध मरीजों को क्वारनटीन किया गया है, उन क्वारनटीन सेंटर्स के साथ ही पुलिस सड़कों पर भी है.

5- देश के कई इलाकों में बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट ली है. तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद है. देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह से ही मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 4-5 मई को बारिश की संभावना जाहिर की थी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *