Shadow

देश में घुसे जैश के 6 आतंकी सहित पढ़िये बिहार से जुड़ी हुई अहम और बड़ी खबरें-

File Photo

नेपाल के रास्ते देश में घुसे जैश के 6 आतंकी, बिहार के जिलों में अलर्ट
बिहार में आतंकी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी नेपाल के रास्ते बिहार में घुस आए हैं। घुसपैठ 15 दिन पहले हुई है। स्पेशल ब्रांच के इनपुट के आधार पर मुजफ्फरपुर पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। जिले में बाहर से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

रघुवंश की नाराजगी के चलते रामा सिंह की पार्टी में एंट्री टली

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी के चलते रामा सिंह की पार्टी में एंट्री फिलहाल टल गई है। बता दें कि रामा सिंह आज राजद ज्वाइन करने वाले थे। उनकी एंट्री को लेकर रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज थे और 23 जून को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

बिहार में नहीं थम रहा महागठबंधन के ‘समन्वय’ का विवाद
बिहार में सभी राजनीतिक दल जहां इस साल के अंत में होने वाले संभावित विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं, वहीं विपक्षी दलों के महागठबंधन में समन्वय स्थापित करने को लेकर ‘समन्वय समिति’ बनाने को लेकर अभी भी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में इस मामले को लेकर खींची तलवार अभी भी म्यान में वापस जाती नहीं दिख रही है।

मंत्री विनोद सिंह को कोरोना, कई मंत्री, एमएलए और अफसर भी संपर्क में आए थे
राज्य के मंत्री विनोद सिंह व उनकी पत्नी निशी सिंह को भी कोरोना हो गया है। अब प्रशासन उनसे हाल में मिलने वालों की जानकारी जुटा रहा है। बीते एक हफ्ते में मंत्री कटिहार के दो दर्जन आयोजनों में शामिल रहे। वह भोजपुर के प्रभारी मंत्री के रूप में 19 जून को शहीद चंदन के गांव ज्ञानपुरा गए थे। श्रद्धांजलि के मौके पर कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कई एमएलए, डीएम-एसपी तथा सेना के बड़े अफसर भी थे।

प्रमुख नदियों में तेजी से बढ़ रहा जलस्तर; 6 नदियां खतरे के निशान के पार
नेपाल के तराई वाले इलाकों और उत्तर बिहार की नदियों के जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश के बाद जून में पहली बार सूबे की नदियों में उफान है। आधा दर्जन नदियां खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई हैं। नेपाल से आने वाली नदियों के स्रोत में भी पानी की मात्रा असहज रूप से काफी बढ़ती जा रही है। बिहार में पिछले 72 घंटे से हो रही बारिश के कारण परेशानी और बढ़ गई है। नदियों में पानी बढ़ने से तटबंधों पर दबाव भी बढ़ता जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *