Shadow

राज्यसभा में उठा जासूसी का मुद्दा सहित पढ़िये देश-दुनिया की पांच बड़ी खबरें

फाइल फोटो

राज्यसभा में उठा जासूसी का मुद्दा सहित पढ़िये देश-दुनिया की पांच बड़ी खबरें

राज्यसभा में उठा भारतीयों की जासूसी का मुद्दा
नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में भारतीयों की जासूसी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चीनी सरकार से जुड़ी हुई शिंजियान आधारित टेक कंपनी 10,000 से अधिक भारतीयों की जासूसी कर रही है। मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि क्या उन्होंने इस पर ध्यान दिया है। यदि हां, तो क्या कार्रवाई की गई है? कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राजनीतिक नेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीनी जासूसी के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत, कई लोग झुलसे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में मंगलवार दोपहर बाद कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश के बीच बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत हो गई। गाजीपुर में पांच, बलिया-सोनभद्र में चार-चार, कौशांबी में तीन, चित्रकूट, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली में दो-दो और प्रतापगढ़, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया में एक-एक व्यक्ति के लिए वज्रपात में जानलेवा साबित हुआ। इसके अलावा कई अन्य लोग आकाशीय आफत से झुलसने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं। कई मवेशियों के भी झुलसने की सूचना मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही जिलाधिकारियों को पीड़ित परिवारों के शीघ्र चार-चार लाख रुपये की सहायता पहुंचाने और घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया है।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, 1 अक्टूबर से मतदाता सूची का पुनरीक्षण

सुबह-सुबह भूकंप के झटकों से दहला बिहार, मची अफरा-तफरी

पटना: बिहार में सुबह-सुबह पटना सहित राज्‍य के अधिकांश जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 5.3 बताई जा रही है। इसका मुख्य केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू के पास सिंधुपाल चौक बताया गया है। भूकंप के बाद काठमांडू में लोग अफरा-तफरी मच गई और घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के कारण बिहार में भी लोग घबड़ा गए। हालांकि, कही से जान-माल की किसी क्षति की जानकारी नहीं मिली है।

NCB के दफ्तर पहुंची श्रुति मोदी, जया साहा से भी होगी पूछताछ

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच में जुटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और टैलेंट मैनेजर जया साहा को पूछताछ के लिए तलब किया है। श्रुति मोदी पूछताछ के लिए एनसीबी के दफ्तर पहुंच गई हैं। जया शाह से भी आज ही पूछताछ होगी। इस मामले में जांच इतनी आगे बढ़ चुकी है कि हर दिन कुछ नए लोगों के बारे में सुराग मिल रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री के कई उभरते और स्थापित अभिनेता-अभिनेत्रियों के नियमित ड्रग लेने की जानकारी सामने आई है।

जापान के नए प्रधानमंत्री बने योशिहिदे सुगा, पिता थे किसान और मां थी स्कूल टीचर

जापान की संसद ने बुधवार को नए प्रधानमंत्री के तौर पर योशिहिदे सुगा को चुन लिया है। करीब 8 सालों बाद सुगा देश के नए प्रधानमंत्री चुने गए। संसद के निचले सदन ने वोट देकर इनका चुनाव किया जहां सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत है। इसके पहले इस पद पर प्रधानमंत्री रहे शिंजो एबी और उनके कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया। जापान में लंबे समय तक प्रधानमंत्री का पद संभालने में रिकॉर्ड कायम करने वाले शिंजो एबी पद संभालने वाले प्रधानमंत्री एबी ने अपने स्वास्थ्य कारणों से पिछले माह अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था।

16 सितंबर का इतिहास: पढ़िए आज के दिन हुई महत्वपूर्ण घटनाएं

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *