Shadow

सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता को अभेद्य कवच बनाया- सीएम योगी

फाइल फोटो

सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता को अभेद्य कवच बनाया- सीएम योगी

लखनऊ। देश पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर उनको नमन कर रहा है। वहीं राजधानी लखनऊ में सीएम योगी ने हजरतगंज में सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें देश की एकता और अखंडता का सूत्रधार बताया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक और भाजपा लखनऊ के नेता भी थे।

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित सीएम योगी ने कहा कि सरदार पटेल ही देश की एकता के सूत्रधार थे। वह किसी भी प्रकार के बंटवारे के पक्षधर नहीं थे। सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत को एक सूत्र में बांध कर देश की एकता और अखंडता को अभेद्य कवच बनाया। सीएम योगी ने कहा कि उत्थान और पतन किसी भी व्यक्ति के साथ राष्ट्र को भी प्रभावित करता है। हमारा देश भी लम्बे समय तक इससे प्रभावित रहा। विदेशी जानते थे कि वह भारत में तब तक शासन कर सकते हैं, जब तक भारत के लोग एकजुट न हो। इसी कारण वह लम्बे समय तक भारत पर काबिज रहे। इसके बाद जब देश के नेता सक्रिय हो गए तो मामला बदल गया।

https://www.youtube.com/watch?v=y8JJz2YeZhg

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत देश भले ही किसी कालखंड में राजनीतिक रूप में अलग-अलग समूहों के रूप में रहा हो, लेकिन अतीत के उस कालखंड से जब से मानव ने धरती पर जन्म लिया है, उत्तर में हिमालय से लेकर दक्षिण में समुद्र पर्यंत तक पूरा भारत एक सांस्कृतिक इकाई के रूप में जाना जाता था।

 

FACEBOOK-https://fb.watch/2o74wM12jf/

घायल CRPF जवान की हुई इलाज के दौरान मौत, शोक की लहर!

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, परिजनों ने दोस्तों पर लगाया हत्या का आरोप

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *