Shadow

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर, हर नया आंकड़ा तोड़ रहा पिछला रिकॉर्ड

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश में विकराल रूप ढहा रखा है। रोज नया दिन बीतने के साथ ही आंकड़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में एक बार फिर कोरोना के नए मामलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 घंटे में 1,52,879 नए कोरोना केस सामने आए हैं। जो कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं देश में अब ये आंकड़ा 1,33,58,805 पहुंच चुका है।

देश में पिछले 24 घंटे का हाल 

24 घंटे में आए कोरोना संक्रमण के केस: 1,52,879
24 घंटे में कोरोना से हुई कुल मौतें: 839
देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस: 11,08,087

देश में कोरोना को लेकर हालात

सोमवार से अब तक करीब 6 लाख नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं। लगातार बढ़ते आंकड़ों के साथ ही देश में कुल मामलों की संख्या 1.33 करोड़ के पार चली गई है। चिंता की बात ये है कि अब एक्टिव केस का आंकड़ा 11 लाख के पार हो गई है, जबकि चंद दिनों पहले देश में सिर्फ एक लाख के करीब ही एक्टिव केस थे।

वहीं महाराष्ट्र देश के कोरोना ग्राफ पर टॉप पर बना हुआ है। वहां बीते कई दिनों से लगातार और रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले दर्ज किये जा रहे हैं। मुंबई में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है।

वैक्सीनेशन में नंबर 1 हुआ भारत

जहां कोरोना की दूसरी लहर ने देश में दहशत मचा के रखी हुई है तो वहीं कोरोना वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में अब तक 10,15,95,147 कोरोना वैक्सीन की डोज लोगों को लग चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं। इसके साथ भारत दुनिया का सबसे तेज वैक्सीनेशन अभियान चलाने वाला देश बन गया है।

मंत्रालय ने बताया कि अमेरिका को टीके की 10 करोड़ डोज देने में 89 दिन लग गये। जबकि चीन को इस आंकड़े तक पहुंचने में 102 दिन लगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी भारत में सबसे तेज वैक्सीनेशन को दर्शाने वाला एक चार्ट ट्वीट किया है और इसे ‘ स्वस्थ एवं कोविड मुक्त भारत के लिए मजबूत प्रयास करार दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *