Shadow

IPL2020 शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को झटका

कोरोना के वजह से लम्बे समाये तक IPL 2020 की डेट को टाला जा रहा था लेकिन अब कुछ दिनों बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की शुरुआत होनी है| लेकिन उससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है, जिसके तहत दिल्ली के सबसे विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं| दरअसल इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस पूरे आईपीएल सीजन से बाहर रहेंगे| इतना ही नहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी जेसन रॉय इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं है| ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की लिए यह एक चिंता का विषय है| तो वही क्रिकबज के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है।

इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज से भी नाम वापस ले लिया था। उन्होंने यह फैसला मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लिया। इस सलामी बल्लेबाज को ओल्ड ट्रैफर्ड में इस हफ्ते हुए अभ्यास के दौरान चोट लगी और बुधवार को हुए स्कैन में उनकी चोट की जानकारी मिली।रॉय इंग्लैंड और दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी हैं ,जिन्होंन आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है। इससे पहले अप्रैल में क्रिस वोक्स ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस लिया था। हाल ही में उनकी जगह उनकी जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा था।

रॉय इंग्लैंड की टीम के साथ रहेंगे और चार सितंबर से साउथम्पटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही सफेद गेंद की सीरीज के लिए समय पर उबरने का प्रयास करेंगे। इंग्लैंड ने नहीं बताया कि रॉय की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को बुलाया जाएगा या नहीं। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टी-20 मैच शुक्रवार को है, जिसके बाद रविवार और मंगलवार को मुकाबले खेले जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *