Shadow

ट्रंप के समर्थकों ने गोलियां चलाईं, शीशे तोड़े/ संसद भवन को बना दिया कुरुक्षेत्र

मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थकों ने गोलियां चलाईं, तोड़े शीशे/ संसद परिसर में बना अफरा तफरी का माहौल

वाशिंगटन:। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव संपन्न हो गए हैं जो बाइडेन नए राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं, लेकिन अभी भी उनके पूर्ण निर्वाचन को लेकर ट्रंप समर्थकों का गतिरोध जारी है। अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद भवन परिसर को युद्ध के मैदान में बदल दिया। वहां सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई हैं। परिसर में गोलियां भी चली। जिसमें एक महिला की मौत भी हो गई। जिससे जोरदार हड़कंप मच गया।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 32 सट्टेबाज़ों को किया गिरफ़्तार

ट्रंप समर्थक उपद्रवी प्रदर्शनकारियों को संसद भवन पर चढ़ते हुए देखा गया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने कैपिटल बिल्डिंग की खिड़कियों के शीशे भी तोड़े। जो बाइडेन के शपथ लेने से पहले ट्रंप समर्थकों ने अमेरिकी चुनाव को पलटने की दिशा में जबर्दस्त तरीके से हिंसक कार्रवाई की और माहौल को अराजक बना दिया।

लखनऊ में गैंगवार/ 35 राउंड फायरिंग से थर्रा उठी राजधानी, 1 की मौत

ट्रम्प के समर्थकों ने नीला झंडा लहराते हुए लाल टोपी पहने हुए वहां उपद्रव फैलाने की कोशिश और संसद हॉल में घुसने की कोशिश की। जिसके बाद थोड़ी ही देर में दंगाई अपने मूल उद्देश्य में सफल होते दिखे। और डेमोक्रेट जो बाइडेन की जीत पर संसद की मुहर लगाने के लिए बुलाई गई बैठक को रोक दिया गया. जिसके बाद वहां सुरक्षा बरतते हुए सांसदों को फौरन गैस मास्क दिए गए। उन्हें तुरंत सदन से निकालकर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया गया। साथ ही आपको बता दें कि ट्विटर पर एक वायरल फोटो में साफ दिख रहा है कि सदन के अंदर, सादी वर्दी में सुरक्षाबल के जवान दरवाजे की टूटी खिड़की के सहारे घुसपैठियों को रोकने के लिए उन पर गन का निशाना साधे हुए है।

https://www.youtube.com/watch?v=Uad2jiQ7314

https://www.youtube.com/watch?v=Sn3OS6oWQHM

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *