Shadow

18 साल से ऊपर वालों को आज से लगेगी वैक्सीन, जानिये सीएम योगी की नई रणनीति

उत्तर प्रदेश में आज से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन अभियान की शुरूआत हो गई है। वैकसीनेशन के लिए लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 1 मई को लखनऊ के अवंतीबाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और जायजा लिया। वैक्सीन लगवाने वाले युवाओं से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार 1 मई से हमने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया है। पहले चरण में हमने उन 7 जनपदों को लिया है। जिनमें पॉजिटिविटी रेट और सक्रिय मामले सर्वाधिक हैं। इन 7 जनपदों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए अलग से 85 केंद्र बनाए हैं। सीएम ने बताया कि हमने सीधे कंपनियों से वैक्सीन खरीदी है।

इसको देखते हुए पहले चरण में 9 हजार से अधिक सक्रिय केस वाले जिलों लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली और मेरठ में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए जिन्होंने कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण करा लिया है। उनके लिए शुक्रवार शाम से स्लॉट ओपन कर दिया गया था। तो वहीं टीकाकरण प्रभारी डॉ अजय घई ने बताया कि 45 पार वाले लोगों का टीकाकरण पहले की तरह चलता रहेगा। और पहले से बनाए गए बूथ चलते रहेंगे।

18 वर्ष से अधिक वालों ने वैक्सीन लगवाने के बाद कही ये बात

https://youtu.be/8xCirIdLwU0

https://lnvindia.com/for-the-first-ti…elp-from-central/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *