Shadow

पढ़िए शुक्रवार की पांच बड़ी खबरें 

file photo

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 6 हजार से ज्यादा केस, 148 की हुई मौत

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख 18 हजार से अधिक हो गया है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, अब कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 18 हजार 447 है. इसमें से 3583 लोग जान गंवा चुके हैं. राहत की बात है कि कोरोना से जंग जीतने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब तक 48 हजार 534 लोग ठीक हो चुके हैं.

रेलवे का ऐलान, रेलवे काउंटर समेत कई जगहों पर होगी बुकिंग

इंडियन रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक के बाद एक खुशखबरी दे रहा है. बुधवार को 1 जून से 200 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की घोषणा के बाद रेल मंत्रालय ने टिकटों की बुकिंग के लिए भी कई रास्ते खोल दिए हैं. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अब यात्री एक जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए वेबसाइट और मोबाइल ऐप के अलावा रेलवे स्टेशन के काउंटर, पोस्ट ऑफिस, यात्री टिकट सुविधा केंद्र से टिकट बुक करवा सकेंगे. यही नहीं, यात्री IRCTC के आधिकारिक एजेंट, पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम और कॉमन सर्विस सेंटर्स से भी टिकट बुक करवा सकते हैं.

25 मई से हवाई यात्रा शुरू, सफर होगा सस्ता, जानिए कितना होगा किराया

ट्रेनों की आवाजाही को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्र सरकार ने घरेलू यात्री उड़ान सेवा के लिए इजाजत दे दी है. सरकार के फैसले के मुताबिक 25 मई से हवाई यात्रा शुरू की जाएगी. इस दौरान यात्रियों को कई प्रकार के नियमों का पालन करना होगा. सरकार ने यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं, जिसमें हवाईअड्डे पर चेक इन की व्यवस्था का न होना भी शामिल है.

म‍िडिल क्‍लास को लोन बांटने पर फोकस, RBI के ऐलान; कितना फायदा

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया गवर्नर शक्तिकांत दास ने रेपो रेट में कटौती का ऐलान किया है. इसके साथ ही लोन की किस्‍त देने पर 3 महीने की अतिरिक्त छूट दी गई. कोरोना से पस्त इकोनॉमी को एक और बूस्टर देने के लिए RBI गवर्नर शक्‍तिकांत दास एक बार फिर मीडिया के सामने आए. कोरोना काल में नौकरी जाने और सैलरी कटौती के डर के बीच आरबीआई ने एक बार फिर लोन बांटने पर ज्‍यादा जोर दिया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *