Shadow

पढ़िए सोमवार की पांच बड़ी खबरें

file photo

24 घंटे में तबाही मचा सकता है चक्रवात ‘अम्फान’, हाई अलर्ट पर राज्य

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ बंगाल की खाड़ी में एक तीव्र और भयंकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो रहा है. मौसम विभाग ने इस बात की संभावना जताई है कि अगले 24 घंटों में यह अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान बन सकता है. इसके कारण क्षेत्र में भीषण और अत्यंत भीषण बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं तथा समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं.

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 96 हजार के पार, 24 घंटे में करीब 5 हजार बीमार

अभी देश में 56 हजार 316 एक्टिव केस हैं. महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम सबसे ज्यादा है. यहां मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है. मरने वालें लोगें की तादाद भी 1198 तक जा पहुंची है. वहीं, गुजरात में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 11 हजार 379 तक जा पहुंचा है, जबकि मरने वालों की तादाद 659 है.

दुकान-बस-होम डिलीवरी-सैलून पर भी फैसला, लॉकडाउन 4 में हैं गाइडलाइंस

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही मोदी सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में कई तरह की छूट भी दी है. इन रियायतों में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैलून की दुकानों के साथ ही बसों को चलाने की भी बात कही गई है.

केंद्र की गाइडलाइन जारी, लेकिन राज्य तय करेंगे असल में कैसा होगा लॉकडाउन-4!

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से देश भर में फैलता जा रहा है, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 की घोषणा कर दी है. सरकार ने स्थिति को देखते हुए 31 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है और गृहमंत्रालय ने इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. लॉकडाउन की स्थिति और स्वरूप क्या होगा, अब इसका फैसला राज्य कर सकेंगे, क्योंकि राज्यों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द अपने-अपने राज्य के जोनों का वर्गीकरण करें.

अमेरिका के विदेश मंत्री की दो टूक- चीन को वायरस का पता था, फिर भी लोगों को बाहर जाने दिया

कोरोना वायरस के फैलाव को लेकर अमेरिका और चीन में टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अब चीन पर एक और बड़ा आरोप लगाया है. पोम्पियो का कहना है कि चीन ने अपने लोगों को जानबूझ कर देश से बाहर जाने दिया, जबकि उसे पता था कि कोरोना वायरस का ट्रांसमिशन फैल सकता है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *