Shadow

उन्नाव: किसानों का आरोप, नवीन मंडी में की जा रही है खुलेआम वसूली

नवीन मंडी उन्नाव

मंडी में की जा रही है खुलेआम वसूली:

उन्नाव: एक तरफ कृषि कानून के विरोध में देश में किसान आंदोलन कर रहे है। मंडी में उगाही के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला उन्नाव की नवीन मंडी का है जहां पर किसानों से उगाही का मामला से सामने आया है। यहां पर मंडी में मक्का बेचने आये किसानों से जमकर धन की उगाही हो रही है।

किसानों का आरोप है कि मंडी में 200 रुपये प्रति कुंतल की खुलेआम वसूली की जा रही है। साथ उनका आरोप है कि एमएसपी से कम दाम पर मक्का खरीदी जा रही है। पैसे न देने वाले किसान 10 दिनों से बारी का इन्तेजार कर रहे है। पैसे न देने पर केन्द्र प्रभारी द्वारा किसानों से अभद्रता की जाती है। पूरा मामला बांगरमऊ स्थित नवीन गल्ला मंडी का बताया जा रहा है।

फतेहपुर: मूक बधिर बच्चे को पुलिस चाइल्ड लाइन में देने का कर रही है प्रयास

YOUTUBE-https://youtu.be/RbOLKyS9z2g

आगरा: कार्यालय जा रही सपा नेत्री को किया गया नज़रबंद, सपाइयों में आक्रोश

वहीं राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि अब सरकार किसानों को मशीनरी उन्नत करने और अपने उत्पादन में सुधार के लिए नए तरीके दे रही है। जिससे वे बेहतर तरीके से खेती कर रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत तभी समृद्ध होगा जब किसान समृद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि किसान प्रदेश में आधुनिक तकनीक का उपयोग करके प्रगति कर रहे हैं।

आज हमने प्रदेश के किसानों को ट्रैक्टर की चाबी भी दी, पहले की सरकारों की प्राथमिकता में किसान न थे. हमने कृषि के नए अनुसंधानों को बढ़ावा दिया। हमारे पास 4 कृषि विश्विद्यालय है. सीएम योगी ने कहा कि किसानों को एमएसपी और मंडियों की समाप्ति के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। ये कैसी राजनीति है, किसान के हित में कुछ भी नहीं होने देंगे। आज़ादी के बाद मोदी सरकार में व्यापक परिवर्तन किए जा रहे हैं, विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *