Shadow

UP Block Pramukh Chunav 2021: राहुल गांधी ने योगी सरकार को दी सलहा

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमखु चुनाव में नामांकन के दौरान बवाल ने हर किसी को चौंका दिया है। आज ब्लॉक प्रमुख के लिए वोट भी डाले जा रहे हैं और फिर काउंटिंग होगी। इस बीच चुनाव के दौरान बवाल को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि यूपी में ‘हिंसा’ का नाम बदलकर ‘मास्टरस्ट्रोक’ रख दिया गया है।

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए होने वाले नामांकन के दौरान लखीमपुर समेत तमाम जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई। लखीमपुर में पसगवां ब्लॉक की एसपी प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगों ने उनके साथ अभद्रता की और उनके कपड़े फाड़ दिए।

अखिलेश ने भी साधा था निशाना

राहुल गांधी से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी लखीमपुर में महिला प्रत्याशी के साथ हुई अभद्रता पर सरकार कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि मां, बेटियों का ऐसा अपमान कभी तक नहीं हुआ। योगी सरकार ने गुंडों को पूरी छूट दे रखी है। जो चाहे करो, महिला की साड़ी तक खींची गई। क्या यही भाजपा का लोकतंत्र के प्रति सम्मान है?

सपा प्रत्याशी से मिले अखिलेश

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पर लखीमपुर में पर्चा दाखिले के दौरान अभद्रता की शिकार हुई सपा प्रत्याशी रितू सिंह और उनके प्रस्तावक से मुलाकात की। उन्होंने भाजपा नेताओं के इशारे पर अभद्रता का आरोप लगाया।

रविवार को सपा का प्रदर्शन

अखिलेश ने कहा कि जिन अधिकारियों ने लोकतंत्र की हत्या में भागीदारी की है उनका भी समय आने पर हिसाब-किताब किया जाएगा। नामांकन के दिन यूपी के जिम्मेदार अफसरों ने मोबाइल बंद कर रखे थे। नॉट रिचेबल थे, आप उनसे क्या उम्मीद करेंगे?। पंचायत चुनाव में हुए गड़बड़ियों के खिलाफ रविवार को सपा सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपेगी।

https://youtu.be/INQG3AlUDVE

https://lnvindia.com/announcement-of-…e-read-full-news/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *