Shadow

UP BOARD: हाईस्कूल और इंटर की पहली प्री बोर्ड परीक्षा की तारीख हुई घोषित

लखनऊ। कोरोना के कारण प्रभावित हुई शिक्षा व्यवस्था में अब कुछ सुधार होता हुआ दिखाई दे रहा है। UP- BOARD की हाईस्कूल और इंटर की पहली प्री बोर्ड परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होंगी। जिसके लिए लखनऊ के DIOS डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है। डीआईओएस के अनुसार 25 जनवरी तक स्कूलों की पहली प्री बोर्ड की परीक्षाएं करवा ली जाएंगी। परीक्षा कार्यक्रम विद्यालय अपने स्तर पर तय कर सकेंगे।

DIOS ने कहा कि पहली प्री बोर्ड की परीक्षा के बाद 30 जनवरी तक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा करते हुए फरवरी के पहले हफ्ते में स्कूल टॉपरों के नाम DIOS कार्यालय को उपलब्ध करवाने होंगे। इसके आधार पर टॉपर्स के लिए विशेष काउंसलिंग सत्र आयोजित किया जाएगा।

DATE SHEET को लेकर तस्वीर नहीं है साफ 

बता दें कि लखनऊ में  UP- BOARD के स्कूलों की संख्या लगभग 780 है। मौजूदा सत्र में 1.05 लाख के करीब छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं में शामिल होंगे। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक परीक्षा की DATE SHEET को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

एक मार्च से दूसरे बोर्ड की भी हुई तैयारी

DIOS के अनुसार पहली परीक्षा 15 से 25 जनवरी होंगी वहीं दूसरी परीक्षा एक मार्च से कराए जाने की तैयारी भी की जा रही है।

250 केंद्रों पर की जाएगी BOARD EXAM
बताया जा रहा है कि लखनऊ में Covid-19 के चलते UP- BOARD की परीक्षाओं के लिए इस बार दो गुने से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। डीएम ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए विद्यालयों के भौतिक सत्यापन के निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगी है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने सोमवार को UP- BOARD की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाने तैयारियों का जायजा लिया था।

मुझसे पंगा मत लेना मैं नंगा आदमी हूं, मेरे पास भाजपा की फ़ाइल है अगर उसे निकाला तो..- Sanjay Raut

अमेठी: गायत्री प्रसाद प्रजापति और ड्राइवर के घर ईडी ने मारा छापा

CONGRESS की गाय बचाओं किसान बचाओं पदयात्रा पर हुआ लाठीचार्ज || #FORMERPROTEST ||

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *