Shadow

देश को दहलाने की साजिश करने वाले दो अभियुक्तों को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की साजिश नाकाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी पुलिस ने देश को दहलाने की साजिश करने वाले PFI के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों अभियुक्तों को लखनऊ के गुड़म्बा पिकनिक स्पॉट से गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के नाम अनसद और फिरोज बताए जा रहे हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक फिरोज केरल का रहने वाला बताया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्तों का देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की साजिश करने का प्लान था। ये दोनों बसंत पंचमी के दिन ही धमाका करने की फिराक में थे. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है. यूपी पुलिस के अनुसार इन लोगों के निशाने पर कई बड़े नेता थे।

PFI के दो सदस्यों को लखनऊ के गुड़म्बा पिकनिक स्पॉट से गिरफ्तार किया गया

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि, ”2 व्यक्तियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. जिनसे भारी मात्रा में विस्फोटक और संवेदनशील दस्तावेज बरामद हुए हैं. गिरफ्तार होने वालों का संबंध PFI से है. पीएफआई के लोग आतंकवादी संगठन बनाकर यूपी के कई संगठनों को निशाना बना रहे हैं और इसके लिए सदस्य भी बना रहे हैं.”

एडीजी ने आगे कहा कि, ”ये लोग 11 फरवरी को आने वाले थे लेकिन नहीं आए, ये लोग बसंत पंचमी पर धमका करना चाहते थे. लेकिन कुकरैल पुल पर पकड़े गए.” एडीजी प्रशांत कुमार ने PFI के बारे में बताते हुए कहा कि, ”कल पीएफआई का स्थापना दिवस भी है. ये लोग छोटे-छोटे ग्रुप बनाते हैं, हथियारों का प्रशिक्षण देकर साधारण लोगों को तैयार तैयार करते हैं. बीते एक साल में PFI के 123 लोग गिरफ्तार हुए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *