Shadow

यूपी: युवाओं के एक्शन से घबराई योगी सरकार, भर्ती शुरू करने का दिया आदेश

यूपी: युवा के एक्शन से घबराई योगी सरकार, भर्ती शुरू करने का दिया आदेश

लखनऊ : बेरोजगारी को लेकर सड़कों पर उतरे युवाओं की मुहिम का प्रदेश की योगी सरकार पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक की और सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा है और 21 सितंबर को सभी भर्ती आयोगों की बैठक बुलाई है, उन्होंने निर्देश दिया कि अब तक हुईं तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और अगले छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग और अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से सभी भर्तियां की जाएं।

बता दें कि गुरुवार को युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर ट्वीट किए। वहीं, विपक्ष ने सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्विटर पर बृहस्पतिवार को टॉप ट्रेंड करता रहा। लखनऊ में जगह-जगह प्रदर्शन हुए, लाठियां चलीं और पुलिस से नोकझोंक भी हुई

युवाओं ने राजधानी लखनऊ में मांगी थी भीख

 

 

राजधानी लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने बड़े अनोखे ढंग से बेरोजगार युवाओं की आवाज़ उठाई थी। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव कलीम अहमद शिब्ली ने अपने साथियों के साथ कैसरबाग क्षेत्र में भीख मांगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मैं भिक्षा मांगके आगे बढ़ा हूं। उसी राह पर चलते हुए हम आज भिक्षा मांग रहे हैं। उनके कहने पर ही हमने थाली बजाई, ताली बजाई और दिया जलाया। अब आज भिक्षा मांग रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इससे जो पैसे आए हैं उनसे केक काटकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाएंगे। साथ ही कलीम अहमद ने कहा कि नौकरी नहीं हैं और 5 करोड़ लोगों की नौकरी जा चुकी हैं। संविदा की नौकरी कर दी गई है अब तो पकौड़े बेचने के लिए रोड पर ठेला लगाते हैं तो पुलिस मार कर भगा देती है। तो ऐसे में भीख मांग कर ही अपना घर चला सकते हैं।

गोरखपुर में बेरोजगार युवाओं की आवाज बन कर महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय पर बेरोजगार दिवस मनाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मानते हुए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय गोरखपुर पर तालाबंदी करने जा रहे कांग्रेसियों को कैंट पुलिस ने सेवायोजन कार्यालय गेट पर ही रोक दिया गया था.

अमेठी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की अगुवाई में परतोष तिराहे पर दुकान लगाकर बूट पालिस कर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज किया!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *