Shadow

दिल्ली में 45+ उम्र वालों के लिए आज से जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन अभियान शुरू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए बड़ा एलान किया गया है। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में पोलिंग स्टेशन पर ही वैक्सीनेशन होगा। इसके लिए उन्होंने पूरी योजना विस्तार से प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताई। केजरीवाल ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं। दिल्ली में योजनाबद्ध तरीके से बूथ स्तर पर वैक्सीन लगाने की तैयारी के तहत बूथ स्तर के अधिकारियों (बीएलओ) की एक टीम अगले 2 दिनों में हर घर का दौरा करेगी और वैक्सीनेशन के लिए एक स्लॉट प्रदान करेगी। बीएलओ उन लोगों को मनाएगा जो टीका नहीं लगवाना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान के तहत हम लोगों के घर-घर जाएंगे और कहेंगे कि जहां आप वोट डालने जाते हो आप वहीं जाएं और वहां पर आपके वैक्सीनेशन का हमने इंतजाम किया हुआ है। आज से दिल्ली के 70 वार्ड से ये शुरू किया जाएगा और 4 हफ्ते में सभी 280 वार्ड में अभियान पूरा होगा।

आज जिन 70 वार्ड में ये अभियान शुरू किया जा रहा है वहां के बूथ लेवल ऑफिसर(BLO) को आज ट्रेनिंग दी जा रही है। ये BLO अगले 2 दिन हर घर में जाकर पूछेंगे कि 45 साल से अधिक के लोग कौन है, क्या उन्हें वैक्सीन लग चुकी है अगर नहीं तो वो उन्हें वैक्सीन लगवाने का स्लॉट देकर आएंगे।

बता दें की इससे पहले दिल्ली सरकार ने रविवार को निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को निर्देश दिया कि 18-44 साल आयु समूह में जून के महीने या अगले आदेश तक कोवैक्सीन सिर्फ दूसरी खुराक लेने वालों को लगाएं।

यूपी प्रभारी राधामोहन पहुचे विधानसभा अध्यक्ष के आवास, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

https://youtu.be/71Wdd9ihY2M

https://lnvindia.com/big-reshuffle-in…ore-ias-officers/

 

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *