Shadow

अयोध्या में किया जाएगा वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन, दीप जलाने पर मिलेगा धन्यवाद पत्र

FILE PHOTO

अयोध्या में किया जाएगा वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन, दीप जलाने पर मिलेगा धन्यवाद पत्र

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 500 वर्षों में पहली बार रामजन्मभूमि पर होने जा रही दीपावली को यादगार बनाने में गई है. दीपोत्सव के मौके पर इस बार अयोध्या में पहली बार डिजिटल आतिशबाजी होगी. अयोध्या में भक्तों के दीप जलाने के इंतजाम किये जाएंगे.

इस बार लेजर शो के माध्यम से सरयू तट पर आतिशबाजी होगी. वहीं योगी सरकार अयोध्या में पहली बार वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन करेगी. वर्चुअल दीपोत्सव के लिए जल्द ही नई वेबसाइट लॉन्च की जाएगी. ये वर्चुअल दीपोत्सव रियल जैसा अनुभव देगा. वहीं दीप जलाने के बाद धन्यवाद-पत्र मिलेगा. यह अनूठा वर्चुअल दीपोत्सव प्लेटफार्म बिल्कुल रियल जैसा अनुभव देगा.

वही पोर्टल पर श्रीरामलला विराजमान की तस्वीर होगी. जिसके समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन किया जाएगा. यहां सुविधा होगी कि श्रद्धालु अपने भावानुसार मिट्टी, तांबे, स्टील और किसी अन्य धातु के दीप-स्टैंड का चयन करें. घी, सरसों और तिल के तेल का विकल्प भी उपलब्ध होगा.

भक्तों को धन्यवाद-पत्र भी मिलेगा

बताया जा रहा है कि श्रद्धालु अगर पुरुष है तो पुरुष के वर्चुअल हाथ और महिला होने पर महिला के वर्चुअल हाथ दीप प्रज्ज्वलित करेंगे. दीप जलाने के बाद श्रद्धालु के विवरण के आधार पर रामलला की तस्वीर के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से धन्यवाद-पत्र भी जारी किया जाएगा. 13 नवम्बर को प्रस्तावित मुख्य समारोह से पूर्व यह वेबसाइट आमजन के लिए उपलब्ध हो जाएगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *