Shadow

यूपी में अगले दो दिनों की शीतलहर होने की चेतावनी हुई जारी, इन शहरों में रहेगा असर

यूपी में अगले दो दिनों के लिए शीतलहर होने की चेतावनी हुई जारी

लखनऊ। इस बार की ठंड ने बहुत रंग बदले हैं। पहले काफी सर्दी हुई फिर कुछ गर्मी होने लगी। इसके बाद एक बार फिर ठंडी पड़नी शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहने की चेतावनी दी है। जिसके मुताबिक 12 और 13 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है. लोगों को ठंड से बचाव के लिए यह चेतावनी जारी कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि पहाड़ों से होकर बर्फीली हवाएं उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी, इस वजह से शीतलहर होगी। शीतलहर का सबसे अधिक प्रकोप यूपी के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा यूपी के तराई क्षेत्रों में भी शीतलहर का असर देखने को मिलेगा.

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली बने पापा, अनुष्का शर्मा ने दिया बेटी को जन्म..

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाये रहने के भी आसार हैं। 12-13 जनवरी को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में शीतलहर की चेतावनी जारी कर दी गई है।

राजधानी दिल्ली में भी फिर से तापमान नीचे गिरकर 7 डिग्री के करीब लुढ़क आया है. मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बारिश के दौर के बाद उत्तर भारत में शीतलहर लौटेगी. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी भले ही अभी रुकी हो लेकिन बर्फ की मोटी परत हर तरफ दिखाई दे रही है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमांचल में आम जिंदगी बर्फ के चलते जम सी गई है.

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से थोड़ी राहत की उम्मीद जताई जा रही है। 14 जनवरी तक मौसम के खुले रहने के आसार हैं। दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीतलहर की वापसी हो गई है, ठंड बढ़ गई है और 14 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान भी शीतलहर की चपेट में हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *