Shadow

यूपी विधानसभा सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पर क्यों लगी रोक, देखें ये आदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी नहीं पहेन सकता इस तरह के कपड़ों को| दरअसल अब जींस, टी-शर्ट पहनकर दफ्तर नहीं जा सकेंगे विधानसभा सचिवालय में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी. इस तरह के पोशाक पहनकर दफ्तर आने पर रोक लगा दी गई है. शनिवार को विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्र ने इसको लेकर आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही अधिकारी और कर्मचारी पोशाक पहनेंगे.

विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्र की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं. इसमें कहा गया है कि सभी अधिकारी व कर्मचारी सचिवालय की गरिमा के अनुरूप कार्यालय अवधि में औपचारिक पोशाक ही पहनें. उधर फरमान जारी होने के बाद अधिकारी और कर्मचारियों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरु हो गई है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से दिखने में आ रहा था कि अधिकारी और कर्मचारियों अपने मनमाफिक पोशाक पहनकर कार्यालय आ रहे है.

बता दें कि सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों के लिए कोई ड्रेस कोड निर्धारित नहीं है. फिर भी उनसे यह अपेक्षा की जाती है कि उनका पहनावा पद की मर्यादा के अनुरूप होगा, लेकिन बदलते दौर में पहनावे के लिए सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों की पसंद भी बदल रही है. दिनोदिन बदलने वाले फैशन का मोह अधिकारी-कर्मचारी वर्ग भी नहीं छोड़ पा रहा है. यही वजह है कि नए परिवेश में अधिकारी-कर्मचारी भी खुद को आधुनिक वेशभूषा में देखना चाहते हैं. खासकर, नई उम्र के अधिकारी व कर्मचारी किसी ड्रेस कोड में बंधना नहीं चाहते. ऐसे में जीन्स, टी-शर्ट व अन्य भड़कीली पोशाक पहनकर दफ्तर पहुंचना आम हो गया है.

https://youtu.be/Wtw6FF5j2QU

https://lnvindia.com/today-in-up-aap-…inister-officers/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *